BPCL ने शुरू किया नया बुकिंग प्रावधान! WhatsApp के माध्यम से भी कर सकते हैं गैस बुकिंग..

भारत में लगातार बढ़ रहे डिजिटलाइजेशन के चलते अब घर बैठे ही कई कामों को करने के लिए सुविधा दे दी गई है। ऐसे में बुकिंग सर्विस भी कुछ कम नहीं है गैस बुकिंग के लिए भी अब आप व्हाट्सएप का माध्यम यूज कर सकते हैं। देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी भारत
 
BPCL ने शुरू किया नया बुकिंग प्रावधान! WhatsApp के माध्यम से भी कर सकते हैं गैस बुकिंग..
भारत में लगातार बढ़ रहे डिजिटलाइजेशन के चलते अब घर बैठे ही कई कामों को करने के लिए सुविधा दे दी गई है। ऐसे में बुकिंग सर्विस भी कुछ कम नहीं है गैस बुकिंग के लिए भी अब आप व्हाट्सएप का माध्यम यूज कर सकते हैं।
BPCL ने शुरू किया नया बुकिंग प्रावधान! WhatsApp के माध्यम से भी कर सकते हैं गैस बुकिंग..
देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में मैसेजिंग एप्लीकेशन व्हाट्सएप के माध्यम से गैस बुकिंग की सुविधा को शुरू कर दिया है। कंपनी की सर्विस के साथ करोड़ से भी ज्यादा ग्राहक पैदा प्राप्त कर सकते हैं। बीपीसीएल इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी गैस सिलेंडर सर्विस देने वाली कंपनी है।
BPCL द्वारा मंगलवार को दिए गए बयान में बताया गया कि देश के किसी भी हिस्से में मौजूद भारत गैस के ग्राहक अब व्हाट्सएप के माध्यम से गैस बुकिंग कर सकते हैं। ग्राहक गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के माध्यम से हमारे व्हाट्सएप नंबर 1800224344 नंबर से अपनी गैस बुक कर सकते हैं।
इतना ही नहीं, कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह द्वारा बताया गया कि व्हाट्सएप ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला इंस्टेंट मोबाइल मैसेजिंग ऐप है। ऐसे में ग्राहकों को इसका सीधा फायदा उठाने में आसानी होगी और बड़ी ही आसानी से गैस बुकिंग कर पाएंगे व्हाट्सएप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका प्रयोग करना जानता ही है। इस सर्विस से कंपनी और ग्राहक और भी ज्यादा सम्मिलित हो पाएंगे।
कंपनी द्वारा बताया गया कि इस नंबर पर मैसेज करने के बाद ग्राहक को एस एम एस भेजा जाएगा, जिसके साथ एक लिंक भी अटैच होगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ग्राहक डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड आदि से पेमेंट करके गैस बुकिंग को कंफर्म कर सकते हैं।
इसके साथ-साथ ग्राहक यूपीआई और ऐमेज़ॉन जैसे अन्य पेमेंट माध्यम भी अपना सकता है। इसका मतलब यह है कि ग्राहक के पास बुकिंग के दौरान ही पेमेंट करने का विकल्प मौजूद होगा। इसके साथ आप ग्राहक कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा भी प्राप्त कर सकता है।

From around the web