सीओएआई के चेयरमैन बने रहेंगे एयरटेल के सीओओ अजय पुरी

 
सीओएआई के चेयरमैन बने रहेंगे एयरटेल के सीओओ अजय पुरीनई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले शीर्ष संगठन सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (सीओएआई) ने गुरुवार को कहा कि भारती एयरटेल के अजय पुरी को 2021-22 के लिए एसोसिएशन के चेयरमैन के रूप में फिर से चुना गया है।

पुरी भारती एयरटेल लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हैं, जिन्हें भारत और दक्षिण एशिया क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष प्रमोद कुमार मित्तल एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन होंगे।

सीओएआई के एक बयान में कहा गया है कि पुरी 2004 से भारती एयरटेल के साथ हैं और उन्होंने निदेशक, बाजार संचालन और निदेशक और सीईओ, डीटीएच सहित कई वरिष्ठ नेतृत्व पदों पर कार्य किया है। भारती एयरटेल में शामिल होने से पहले, उन्होंने कारगिल फूड्स इंडिया में बिजनेस हेड, फूड्स के रूप में कार्य किया।

मित्तल के पास दूरसंचार में 42 वर्षों का समृद्ध अनुभव है। भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड में अध्यक्ष के रूप में शामिल होने से पहले, मित्तल ने दूरसंचार विभाग में 37 से अधिक वर्षों तक सेवा की।

सीओएआई के महानिदेशक एस. पी. कोचर ने पुरी और मित्तल के समर्थन और उनके नेतृत्व की सराहना की।

पिछला साल भारतीय दूरसंचार उद्योग के लिए सबसे महत्वपूर्ण और सबसे चुनौतीपूर्ण में से एक रहा है। बयान में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के एजीआर के फैसले ने महामारी, देशव्यापी लॉकडाउन और भारत को पस्त करने वाले कई चक्रवातों से उत्पन्न चुनौतियों को जोड़ा। इन चुनौतियों के बावजूद, उद्योग ने एक आवश्यक सेवा के रूप में राष्ट्र की सेवा करना जारी रखा है।

सीओएआई उद्योग के भविष्य और आगे के अवसरों के बारे में आशावादी है, क्योंकि 5जी और संबद्ध प्रौद्योगिकियां वाणिज्यिक स्थापना के करीब हैं।

पुरी ने कहा कि ऐसे समय पर जब हम कोविड-19 महामारी के प्रभाव से उभरे हैं, मैं बड़े पैमाने पर देश को जोड़ने और डिजिटाइज करने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराना चाहता हूं।

मित्तल ने कहा, यह मेरे लिए खुशी की बात है कि मुझे एक बार फिर सीओएआई के उपाध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी मिली है।

--आईएएनएस

एकेके/जेएनएस

From around the web