याहू आंसर्स 4 मई को स्थायी तौर पर हो जाएगा बंद

 
याहू आंसर्स 4 मई को स्थायी तौर पर हो जाएगा बंदसैन फ्रांसिस्को, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। याहू आंसर्स (जवाब/उत्तर) 4 मई को स्थायी तौर पर बंद होने जा रहा है।

कंपनी ने 2005 से संचालित हो रहे सबसे लंबे समय तक चलने वाले वेब क्यू एंड ए (प्रश्न एवं उत्तर) प्लेटफॉर्म याहू आंसर्स को 4 मई को शटडाउन करने की घोषणा कर दी है।

याहू, जो अब वेरिजोन मीडिया ग्रुप का हिस्सा है, उसने याहू आंसर्स मुखपृष्ठ के शीर्ष पर बदलाव की घोषणा की है।

यह एक डिजिटल फोरम है, जिस पर अलग-अलग विषयों के सवाल पोस्ट किए जाते हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एफएक्यू में बताया गया है कि 20 अप्रैल से याहू आंसर्स वेबसाइट रीड-ओनली मोड पर आ जाएगी।

याहू उत्तर सक्रिय सदस्यों को भेजा गया एक नोट थोड़ा और विस्तार प्रदान करता है कि याहू प्लेटफॉर्म को बंद क्यों कर रहा है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि हमने दुनिया भर के लोगों को जोड़ने और जानकारी साझा करने में मदद करने के लिए 16 साल पहले याहू आंसर्स लॉन्च किया था। आपके और लाखों अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ हमने विभिन्न विषयों पर सवाल पूछने और जवाब देने के लिए वेब पर सबसे अच्छी जगह बनाई तथा वैश्विक ज्ञान साझा करने का एक समुदाय बनाया।

कंपनी ने कहा कि हालांकि हम आज आपको बता रहे हैं कि हमने 4 मई, 2021 को याहू आंसर्स को बंद करने का निर्णय लिया है।

याहू अपने यूजर्स को उनके जवाब (आन्सर) के डेटा को डाउनलोड करने का विकल्प दे रहा है। यूजर्स ऐसा 30 जून से पहले कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उपयोगकर्ता अब 20 अप्रैल से कोई भी नया प्रश्न या उत्तर पोस्ट नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने कहा कि यदि आप अपने प्रश्नों और उत्तरों की एक प्रति डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप अपनी गोपनीयता डैशबोर्ड में साइन इन करके और डाउनलोड करने का अनुरोध करके ऐसा कर सकते हैं।

कंपनी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि इसे 30 जून, 2021 तक किया जा सकेगा, जिसके बाद आपका याहू ऑन्सर डेटा सुरक्षित रूप से हटा दिया जाएगा और फिर यह उपलब्ध नहीं होगा।

याहू ऑन्सर के बंद होने से याहू अकाउंट या अन्य याहू सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

From around the web