टेस्ला फिर से बिटकॉइन के जरिए पेमेंट स्वीकार करेगी : सीईओ एलोन मस्क

 
टेस्ला फिर से बिटकॉइन के जरिए पेमेंट स्वीकार करेगी : सीईओ एलोन मस्कसैन फ्रांसिस्को, 22 जुलाई (आईएएनएस)। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने बताया है कि कंपनी क्रिप्टोकरंसी को बढ़ा करने के लिए उपयोग किए जाने वाले ऊर्जा मिश्रण में सुधार पर कुछ उचित परिश्रम के बाद बिटकॉइन के जरिए पेमेंट स्वीकार करेगी।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के मुताबिक,बी वर्ड सम्मेलन के दौरान, मस्क ने बुधवार को कहा कि, पहले से ही सुधार हुए हैं और टेस्ला पुष्टि करने के लिए और अधिक परिश्रम करेगा। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि ऑटोमेकर क्रिप्टो से भुगतान लेना फिर से शुरू कर देगा।

मस्क ने कहा, मैं यह पुष्टि करने के लिए थोड़ा और परिश्रम चाहता था कि अक्षय ऊर्जा उपयोग का प्रतिशत 50 प्रतिशत या उससे अधिक होने की संभावना है, और उस संख्या को बढ़ाने की प्रवृत्ति है। यदि ऐसा है तो टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा।

टेस्ला के सीईओ ने यह भी पुष्टि की कि टेस्ला के निवेश के शीर्ष पर बिटकॉइन में उनका एक महत्वपूर्ण व्यक्तिगत निवेश है और उनके पास छोटे एथेरियम और डॉगकोइन होल्डिंग्स हैं।

पिछले एक साल में, टेस्ला विभिन्न स्तरों पर क्रिप्टोक्यूरेंसी की दुनिया में गहराई से प्रवेश कर रहा है।

इस साल की शुरूआत में टेस्ला ने बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया था। कुछ ही समय बाद, ऑटोमेकर ने नए वाहनों पर भुगतान के रूप में क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना शुरू कर दिया।

बाद में, सीईओ मस्क ने टेस्ला की क्षमता के बारे में भी बात की, जो डॉगकोइन को अपने वाहनों के भुगतान के रूप में स्वीकार करना शुरू कर देता है।

हालांकि, कुछ दिनों बाद, टेस्ला ने बिटकॉइन भुगतान विकल्प को हटाकर क्रिप्टो के साथ एक कदम पीछे ले लिया।

कंपनी ने बिटकॉइन नेटवर्क की ऊर्जा जरूरतों पर चिंता व्यक्त की है।

यह एक चिंता का विषय है कि, टेस्ला समुदाय के कई सदस्यों ने साझा किया जब टेस्ला ने पहली बार अपने बिटकॉइन निवेश की घोषणा की और कई इस तथ्य से नाराज थे कि कंपनी ने इसके बारे में पहले स्थान पर नहीं सोचा।

उस समय, टेस्ला ने नोट किया कि वे बिटकॉइन में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेच रहे थे । नेटवर्क द्वारा अक्षय ऊर्जा का एक उच्च मिश्रण दिखाने के बाद उन्होंने बिटकॉइन भुगतान फिर से शुरू करने की योजना बनाई।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web