छोटे नॉच के साथ बाजार में उतारा जा सकता है आईफोन 13 प्रो : रिपोर्ट

 
छोटे नॉच के साथ बाजार में उतारा जा सकता है आईफोन 13 प्रो : रिपोर्टसैन फ्रांसिस्को, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। एप्पल का आगामी आईफोन 13 प्रो छोटे नॉच के साथ पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें इयरपीस और फ्रंट कैमरा की जगह बदल सकती है। हालांकि इसके अलावा इसमें कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, जापानी साइट मैक ओटकारा की ओर से साझा की गई तस्वीरें इन संशोधनों के साथ आगामी 6.1 इंच के आईफोन 13 प्रो के 3डी-प्रिंटिड मॉकअप को दिखाने का दावा करती हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल कंपनी स्क्रीन बेजल के साथ ईयरपीस को नॉच के शीर्ष पर ले जाने की योजना बना रही है, जो मैकरूमर्स की ओर से साझा की गई एक पिछली तस्वीर की तरह ही होगा। इसमें एक ही डिजाइन परिवर्तन दिखाई दिया था।

कथित आईफोन 13 प्रो मॉकअप, कथित तौर पर लीक हुई डिजाइन ड्रॉइंग पर आधारित है। ये अक्सर केस निर्माताओं और अन्य लोगों के बीच एप्पल के आधिकारिक अनावरण से पहले प्रसारित हुआ है, उसमें सामने वाले यानी फ्रंट कैमरे को नॉच के बाईं ओर दिखाया गया है। इसमें मुख्य रूप से यही बदलाव हुआ है, क्योंकि फिलहाल यह नॉच की दाईं ओर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 प्रो का नॉच 5.35 एमएम लंबाई के साथ आ सकता है, वहीं आईफोन 12 प्रो में 5.30 एमएम का नॉच दिया गया है। चौड़ाई की बात करें तो इस साल 2021 के आने वाले नवीनतम आईफोन में 26.8 एमएम चौड़ाई मिलेगी, जबकि इससे पहले वाले आईफोन 12 प्रो की चौड़ाई 34.83 एमएम दी गई थी।

देखने में नॉच चौड़ाई के लिहाज से छोटा दिखाई देगा होगा, लेकिन इसकी लंबाई कुछ लंबी होगी।

हाई-एंड आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स प्रोमोशन 120 हाट्र्ज डिस्प्ले के साथ पेश किए जा सकते हैं।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

From around the web