चिपसेट बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम का वियरेबल बाजार पर बड़ा दांव

 
चिपसेट बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम का वियरेबल बाजार पर बड़ा दांवसैन फ्रांसिस्को, 21 जुलाई (आईएएनएस)। चिप बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम ने अपने नए स्नैपड्रैगन वियर प्लेटफॉर्म में और निवेश करने की घोषणा की है। साथ ही, वियरेबल्स इकोसिस्टम एक्सेलेरेटर प्रोग्राम भी लॉन्च किया है क्योंकि यह 40 मिलियन से अधिक स्नैपड्रैगन वेयर शिपमेंट तक पहुंचता है।

मंगलवार को एक प्रेस कार्यक्रम में, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज ने यह भी घोषणा की है कि आर्म, बीबीके, फॉसिल, ओप्पो, वेरिजोन, वोडाफोन और जेबरा जैसे 60 से अधिक वियरेबल इंडस्ट्री के लीडर इस नए कार्यक्रम में भाग लेंगे।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के सीनियर डायरेक्टर और ग्लोबल हेड, स्मार्ट वियरेबल्स, पंकज केडिया ने कहा, हमारे स्नैपड्रैगन वियर प्लेटफॉर्म उद्योग को चला रहे हैं। साथ ही, बच्चों, वरिष्ठों और अडल्ट के लिए स्मार्टवॉच और पालतू जानवरों और एक्सेसरीज के लिए स्मार्ट ट्रैकर्स को पावर दे रहे हैं।

केडिया ने एक बयान में कहा, हम अग्रणी ग्राउंड-अप सिलिकॉन, प्लेटफॉर्म और प्रौद्योगिकियों में अपने निवेश में काफी वृद्धि कर रहे हैं और हमारी दीर्घकालिक ²ष्टि को पूरा करने के लिए अगले साल सभी सेगमेंट में नए स्नैपड्रैगन वेयर प्लेटफॉर्म शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

वियरेबल्स बाजार में साल-दर-साल 21 फीसदी की वृद्धि हुई और इसमें मंदी के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं।

डब्ल्यूडब्ल्यूई मोबाइल डिवाइस ट्रैकर्स, आईडीसी, रिसर्च के प्रबंधक जितेश उब्रानी ने कहा, उपभोक्ता पहनने योग्य उपकरणों में नए उपयोग के मामलों की मांग के रूप में अभिनव रूप कारक उभर रहे हैं। स्मार्टवॉच सेगमेंट स्वास्थ्य और फिटनेस ट्रैकिंग से परे जा रहा है, उपभोक्ता और उद्यम खंडों में विस्तार कर रहा है, और श्रेणी के विकास को और बढ़ावा दे रहा है।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज उपभोक्ताओं की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से अपने ग्राहकों और भागीदारों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रही है।

केडिया ने कहा, हमारा लक्ष्य उद्योग में एक वाहन प्रदान करना है जहां पारिस्थितिकी तंत्र के सदस्य अलग-अलग पहनने योग्य अनुभव प्रदान करने के लिए सहयोग करते हैं और इस रोमांचक स्थान में नई ऊर्जा और नवाचार को इंजेक्ट करते हैं।

फॉसिल ग्रुप के कैटेगरी स्ट्रैटेजी वियरेबल्स के निदेशक क्रिस हार्टले के अनुसार, क्वालकॉम के साथ निरंतर साझेदारी और इस साल के अंत में अपनी आगामी स्मार्टवॉच के लॉन्च के लिए धन्यवाद, फॉसिल का मानना है कि यह इस साल बाजार में सबसे अच्छा संभव वियर ओएस स्मार्टवॉच ला रहा है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web