कोल इंडिया ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने शिवराज को दिया 12 करोड़ का चैक

 
कोल इंडिया ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने शिवराज को दिया 12 करोड़ का चैकभोपाल, 11 जून (आईएएनएस)। कोरोना के संकट के बीच कोल इंडिया मध्य प्रदेश की मदद के लिए आगे आया है। राज्य में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के पौने 12 करोड़ का चैक कोल इंडिया के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपा है।

नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड सिंगरौली मध्यप्रदेश के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री चौहान को शुक्रवार को ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए कुल 11 करोड़ 75 लाख रुपए का चैक सौंपा। सी. एस. आर. फंड के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को पांच ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए रुपए 10 करोड़ की राशि तथा एम्स भोपाल को ऑक्सीजन संयंत्र के लिए 1 करोड़ 75 लाख की राशि दी गई है।

मुख्यमंत्री चौहान को नार्दन कोलफील्ड के सीएमडी प्रभात कुमार सिंह ने बताया, वे सरकार के सहयोग से तथा सीएसआर फंड से सिंगरौली में माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज खोलना चाहते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसमें मध्यप्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री चौहान को नार्दन कोल फील्ड के अधिकारियों ने बताया कि सिंगरौली में उनके द्वारा माइनिंग की गई जमीनों का सुधार कार्य भी किया जा रहा है। वहां हवाई अड्डे के लिए भी कार्य किया जा रहा है। वे सीएसआर फंड से प्रतिवर्ष 100 करोड़ रुपए के कार्य कराते हैं।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

From around the web