एयर इंडिया के लिए बोलीदाताओं में टाटा भी शामिल

 
एयर इंडिया के लिए बोलीदाताओं में टाटा भी शामिलनई दिल्ली, 15 सितंबर (आईएएनएस)। टाटा संस ने अन्य बोलीदाताओं के साथ एयर इंडिया के लिए वित्तीय बोली जमा की है।

टाटा संस के प्रवक्ता ने कहा, टाटा ने एयर इंडिया के लिए वित्तीय बोली जमा की है।

दीपम के सचिव तुहिन कांता पांडे ने ट्विटर पर कहा कि विनिवेश प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है।

उन्होंने पोस्ट किया, एयर इंडिया के विनिवेश के लिए वित्तीय बोलियां लेनदेन सलाहकार को मिलीं। प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है।

टाटा ने वित्तीय बोली में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। सूत्रों ने कहा कि घरेलू वाहक स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह ने भी कर्ज में डूबे वाहक के लिए बोली लगाई हो सकती है।

टाटा की बोली बहुप्रतीक्षित थी, क्योंकि उसका नाम पिछले कुछ समय से चर्चा में था।

सरकार ने देर से राष्ट्रीय वाहक के निजीकरण को तेजी से ट्रैक करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

हाल ही में, सरकार ने राष्ट्रीय वाहक से एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड, एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) को संपत्ति के हस्तांतरण पर कर माफ करने का निर्णय लिया।

अधिसूचना में कहा गया है, केंद्र सरकार एतद्द्वारा निर्दिष्ट करती है कि केंद्र द्वारा अनुमोदित योजना के तहत एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड को अचल संपत्ति के हस्तांतरण के लिए एयर इंडिया लिमिटेड को किए गए किसी भी भुगतान पर उस अधिनियम की धारा 194-आईए के तहत कर की कोई कटौती नहीं की जाएगी।

इसके अलावा, सीबीडीटी ने पूर्व सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के नए मालिकों को प्रस्तावित निजीकरण प्रक्रियाओं के लिए अधिक रुचि बढ़ाने के लिए भविष्य के मुनाफे के खिलाफ घाटे को आगे बढ़ाने और उन्हें बंद करने की अनुमति दी।

वित्तवर्ष 22 के बजट भाषण के दौरान, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सभी प्रस्तावित निजीकरण की प्रक्रिया वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरी हो जाएगी, जिसमें एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश में बहुत देरी भी शामिल है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web