एएसयूएस टेक कंपनी भारत में बिना किसी शुल्क के आपके दरवाजे से उठाएगी ई-कचरा

 
एएसयूएस टेक कंपनी भारत में बिना किसी शुल्क के आपके दरवाजे से उठाएगी ई-कचरानई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। ताइवान की टेक कंपनी एएसयूएस ने बुधवार को घोषणा की है कि वो भारत में बिना किसी शुल्क के लोगों के घरों से ई-कचरा उठाएगी।

हैशटेक डिस्कार्ड रिस्पांसिबिलिटी अभियान अंतर्राष्ट्रीय ई-कचरा दिवस पर लाइव करेगी, जो 14 अक्टूबर को है, और 31 अक्टूबर तक चलेगी।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, घर पर प्रत्येक व्यक्ति 2021 में औसतन 7.6 किलोग्राम ई-कचरा पैदा करेगा, जिसका अर्थ है कि दुनिया भर में 57.4 मिलियन टन बड़े पैमाने पर उत्पन्न होगा।

इस इलेक्ट्रॉनिक कचरे का केवल 17.4 प्रतिशत जिसमें हानिकारक पदार्थों का मिश्रण होता है और कीमती सामग्री को एकत्र, उपचारित और पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा।

आसुस इंडिया और साउथ एशिया के सिस्टम बिजनेस ग्रुप के क्षेत्रीय निदेशक लियोन यू ने कहा, इस अभियान के माध्यम से, हमारा उद्देश्य जागरूकता फैलाना है। साथ ही, लोगों को पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को अपनाकर अपने पारिस्थितिकी तंत्र की जवाबदेही लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।

एएसयूएस ने ई-कचरा प्रबंधन अभियान को सक्रिय करने के लिए एक टोल-फ्री नंबर और एक माइक्रोसाइट जारी किया है, ताकि नाम, संपर्क नंबर, ईमेल और पता जैसी जानकारी उपलब्ध कराई जा सके।

कंपनी अपने रिटेल नेटवर्क के जरिए भी यह कैंपेन चला रही है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web