आरआईएल बोर्ड में आधिकारिक तौर पर शामिल हुए अरामको चेयरमैन

 
आरआईएल बोर्ड में आधिकारिक तौर पर शामिल हुए अरामको चेयरमैनमुंबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने गुरुवार को कहा कि कंपनी के स्वतंत्र निदेशक के रूप में अरामको के चेयरमैन यासिर अल रुमायन की नियुक्ति 19 जुलाई से प्रभावी हो गई है।

24 जून को, आरआईएल बोर्ड ने कंपनी के एक अतिरिक्त निदेशक के रूप में यासिर ओ. अल-रुमायन की नियुक्ति को मंजूरी दी थी, जिन्हें एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नामित किया गया था।

इसके अतिरिक्त, उसी दिन, कंपनी ने सूचित किया था कि कंपनी के एक स्वतंत्र निदेशक वाई. पी. त्रिवेदी ने स्वास्थ्य कारणों से 24 जून 2021 को आयोजित 44 वीं वार्षिक आम बैठक (पोस्ट आईपीओ) के समापन से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में अपना कार्यालय छोड़ दिया है। त्रिवेदी 1992 में कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल हुए।

यासिर ओ. अल-रुमायन 2015 से सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष के गवर्नर हैं, जो सॉवरेन वेल्थ फंड के संचालन के सभी क्षेत्रों का नेतृत्व करते हैं।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं वार्षिक आम बैठक में 24 जून को मुकेश अंबानी ने दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको की डील से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया था। मुकेश अंबानी ने सऊदी अरामको के चेयरमैन और सऊदी अरब के पब्लिक वेल्थ फंड के गवर्नर यासिर अल-रुमायन को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में शामिल करने की घोषणा की थी।

तब आरआईएल की 44वीं एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा था कि पिछली वार्षिक आम बैठक के बाद से हमारी व्यापार और वित्तीय सफलता अपेक्षाओं से अधिक रही है, लेकिन इस कठिन समय के दौरान आरआईएल के मानवीय प्रयासों ने हमें हमारे व्यावसायिक प्रदर्शन से ज्यादा खुशी दी है।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

From around the web