आईफोन और एंड्रॉएड के बीच चैट हिस्ट्री स्थानांतरित करने का परीक्षण कर रहा व्हाट्सएप

 
आईफोन और एंड्रॉएड के बीच चैट हिस्ट्री स्थानांतरित करने का परीक्षण कर रहा व्हाट्सएपसैन फ्रांसिस्को, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एक आईफोन और एक एंड्रॉएड डिवाइस के बीच चैट हिस्ट्री को आसानी से स्थानांतरित (माइग्रेट) करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है।

9टू5गूगल रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा व्हाट्सऐप में एक रणनीतिक बदलाव का हिस्सा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी एक ही समय में कई डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करने की संभावना तलाश रही है और आईओएस और एंड्रॉएड के बीच चैट हिस्ट्री को स्थानांतरित करने की क्षमता इस प्रयास का हिस्सा है।

जब भी कोई उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप अकाउंट में एक अलग ऑपरेटिव सिस्टम वाले डिवाइस को लिंक करने का प्रयास करता है, तो उसे एंड्रॉएड वर्जन के साथ किसी भी संगतता त्रुटि से बचने के लिए, ऐप स्टोर या टेस्टफलाइट पर उपलब्ध नवीनतम व्हाट्सएप अपडेट को अपडेट करना हमेशा आवश्यक होता है।

कई डिवाइस पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने की क्षमता इंस्टाग्राम का एक आईपैड वर्जन के साथ ही यूजर्स द्वारा सबसे अधिक अनुरोधित सुविधाओं में से एक है।

व्हाट्सएप के अब तक 1.5 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) हैं, जो एक ही दिन में लगभग 60 अरब संदेशों का आदान-प्रदान कर रहे हैं।

19 फरवरी 2014 को फेसबुक ने व्हाट्सएप का 19 अरब डॉलर में अधिग्रहण कर लिया था और यह अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। वर्तमान में भारत में इसके 20 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

From around the web