अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ नाम जुड़ने के बाद तबाह हुआ इस अभिनेत्री का करियर, खानी पड़ी थी जेल की हवा

 
D

बॉलीवुड में बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी हुई है जिनका नाम अभिनेताओं या क्रिकेटर्स के साथ जुड़ा है, लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं। ऐसी अभिनेत्री की जिसका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ा और उसके बाद उनका करियर पूरी तरह तहस-नहस हो गया हम बात कर रहे हैं मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी की। मोनिका बेदी एक समय बड़ी अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उनकी फिल्में प्यार इश्क और मोहब्बत और जोड़ी नंबर वन काफी हिट रही थी मोनिका ने बहुत से टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। इसके साथ-साथ मोनिका वेदी बिग बॉस के सीजन 2 में भी नजर आई थी। मोनिका का कैरियर ऊंचाइयों पर था लेकिन उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ा मोनिका बेदी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ जुड़ा। अबू सलेम 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके के दोषी थे।

कई जगह छापे इंटरव्यू के मुताबिक मोनिका ने खुद अपनी और अबू सलेम की प्रेम कहानी को खुलकर बताया था मोनिका एक एक्ट्रेस है। इसलिए स्टेज शो के लिए ऑफर में उनकी दिलचस्पी स्वभाविक ही थी। मोनिका के अनुसार, उन्होंने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का नाम तो सुना था लेकिन अबू सलेम से वह बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखती थी।

जब मोनिका बेदी को यह स्टेज शो करना था। उस दौरान अबू ने खुद को एक बिजनेसमैन बताया था जो कि पहले अबू नाम बदलकर बातें किया करते थे। लेकिन उसके बाद बात करने का अंदाज ऐसा था कि पहली मुलाकात में ही अबू मोनिका को पसंद करने लगे। मोनिका की मानें तो मोनिका ने बताया कि फोन पर उनकी बात होती थी।

दुबई में दो बार मिलने के बाद में वापस मुंबई आ गई तो मैंने अब्बू को मुंबई आने के लिए कहा लेकिन वह हमेशा कोई ना कोई बहाना लगा देता था। अब उन्हें मुझे अपना नाम अर्सलान अली बताया था। अब हमेशा यही नाम इस्तेमाल करता था। यहां तक कि जब पुर्तगाल में हम गिरफ्तार हुए तब भी अब उन्हें अपना नाम अर्सलान ही बताया था।

हम दोनों के बीच बहुत ही निजी संबंध बन गया था वह किस-किस से जुड़ा था। मुझे उससे कुछ भी लेना देना नहीं था मैं उसके अलावा किसी से नहीं मिली। शुरुआती दिनों में मुझे नहीं पता था कि मैं किस तरह के आदमी से बात कर रही हूं। बस उसकी बातें मेरे दिल को छू लेती थी मैं पहली दफा उसके साथ दो-तीन दिन रहकर मुंबई वापस आए। तब मुझे लगा कि उसके साथ नहीं रह पाऊंगी। लेकिन वह समझने को तैयार ही नहीं था और फिर वह मनहूस तारीख 18 सितंबर 2002 आई। जब हम पुर्तगाल में गिरफ्तार हुए और अलग भी हो गए।

From around the web