प्रभुदेवा के साथ अफेयर के चलते खत्म हो गया था इस अभिनेत्री का करियर, साउथ फिल्म इंडस्ट्री का हैं जाना माना नाम

 
N

इमइक्का नोडिगल, कोलाइथुर कालम, जय सिम्हा और कोको जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर अपनी छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री नयनतारा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में एक मलयालम फिल्म से की थी। उन्होंने तमिल और तेलुगू की भी कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी है। इतना ही नहीं नयनतारा का नाम हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों की श्रेणी में आता है।

बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि नयनतारा का असली नाम ‘डायना मरियम कुरियन’ है। नयनतारा का फिल्मी करियर तो बहुत अच्छा रहा लेकिन प्यार के मामले में वह इतनी सफल नहीं रह पाई। एक समय था जब नयनतारा का नाम प्रभुदेवा के साथ अफेयर में काफी समय तक सुर्ख़ियों में रहा, लेकिन बाद में दोनों की राहें अलग अलग हो गई।

आपको यह बात जानकर काफी आश्चर्य होगा कि जिस समय कोरियोग्राफर प्रभुदेवा और नयनतारा ने डेटिंग करना शुरू किया था उस वक्त वह शादीशुदा थे और तीन बेटों के पिता भी थे, लेकिन एक दूसरे से प्यार करने वाले नयनतारा और प्रभुदेवा एक दूसरे से दूर नहीं रह पाए और दोनों ने लिव-इन में रहना शुरू कर दिया।

पर जैसे ही इस बात की खबर प्रभुदेवा की पत्नी लता को मालूम पड़ी तो साल 2010 में उन्होंने फैमिली कोर्ट में एक पिटीशन लगाई कि प्रभुदेवा नयनतारा के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। इतना ही नहीं लता ने  प्रभुदेवा को धमकी भी दी थी कि अगर उन्होंने नयनतारा से शादी की तो वे भूख हड़ताल करेंगी। इस खबर के बाद नयनतारा के खिलाफ काफी प्रोटेस्ट हुए और उनके पुतले भी फूंके गए।

 लेकिन प्रभुदेवा पर इस बात का कोई खासा असर नहीं हुआ और नयनतारा के प्यार में पढ़े प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी के साथ 16 साल की शादी तक तोड़ दी और साल 2011 में अपनी पत्नी लता को तलाक दे दिया। तलाक देने के कारण प्रभु देवा को अपनी पत्नी को 10 लाख रुपए का गुजारा भत्ता और प्रॉपर्टी भी देनी पड़ी।

लेकिन बाद में यह खबरें भी सामने आई कि नयनतारा ने कहा कि वह प्रभु देवा से अपने सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं, जबकि एक समय ऐसा भी था कि प्रभु देवा के प्यार में नयनतारा ने धर्म परिवर्तन भी कर लिया था। नयनतारा मूल रूप से क्रिश्चन है। उनका जन्म एक कट्टर ईसाई परिवार में हुआ था। लेकिन प्रभु देवा से विवाह करने के लिए उन्होंने साल 2011 में हिंदू धर्म अपना लिया था। 35 वर्ष की नयनतारा आज भी कुंवारी हैं।

नयनतारा ने ‘श्रीराम राज्य’ में सीता का रोल किया था। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ  तेलुगू अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। नयनतारा ने चंद्रमुखी में रजनीकांत के साथ भी काम किया है। वह सैकड़ों फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

From around the web