70 के दशक की वो बोल्ड एक्ट्रेस, जिसकी अभिनेता ने सरेआम की थी पिटाई और आंख हो गई हमेशा के लिए खराब

 
Z

जीनत अमान 70 के दशक की बोल्ड और हॉट अभिनेत्रियों में गिनी जाती है. अपने करियर के दौरान जीनत अमान हमेशा ही सुर्खियों में रही. उन्होंने फिल्मी दुनिया में काफी नाम कमाया. लेकिन उनका जीवन काफी विवादों से घिरा रहा. जीनत अमान का शादीशुदा अभिनेता के साथ अफेयर रहा था.

जीनत ने पहले से शादीशुदा संजय खान के साथ इश्क लड़ाया. ऐसा भी दावा किया जाता है कि दोनों ने शादी भी की थी. लेकिन विवादों के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार इन दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि संजय खान ने पब्लिक प्लेस में ही जीनत अमान को मारना शुरू कर दिया था, जिस वजह से जीनत के चेहरे पर इतनी चोट आई कि उनकी आंख खराब हो गई थी.

इस बात में कितनी सच्चाई है, यह हम नहीं जानते. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने गुपचुप शादी की थी. दोनों साल भर साथ रहे, लेकिन दोनों के बीच किसी वजह से इतना विवाद हो गया कि दोनों अलग हो गए. संजय खान से अलग होने के बाद जीनत की जिंदगी में मजहर खान आए, जिनसे जीनत ने शादी भी कर ली. मजर और जीनत के दो बेटे अजान और जहान है. लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं टिका और कुछ ही सालों में दोनों का तलाक हो गया. जीनत ने अपने करियर में कुर्बानी, सत्यम शिवम सुंदरम, दोस्ताना, अब्दुल्ला जैसी फिल्में की.

From around the web