बॉलीवुड फिल्मों में हीरो से पिटने वाला JoJo जानिए आखिर असल जिंदगी में कौन है और क्या है उसका नाम?

 
LOLKL

बॉलीवुड में अब तक एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं. दर्शक फिल्मी सितारों को उनके असली नाम से नहीं, बल्कि उनके किरदारों से जानते हैं. बॉलीवुड फिल्मों का एक किरदार जोजो बहुत ही मशहूर है. अगर आप गूगल पर JoJo सर्च करेंगे तो फिर तो आपको कई वीडियो मिल जाएंगे. लेकिन ये जोजो असल में कौन है और इसका क्या नाम है. इस बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा.

JoJo की जब भी फिल्मों में एंट्री होती है तो समझ लीजिए कि अब फिल्म में गड़बड़ होने वाली है. जोजो को आपने फिल्मों में हीरोइन को छेड़ते हुए या हीरो से पंगा लेते हुए देखा होगा और फिर फिल्म में हीरो उसकी जबरदस्त धुलाई भी करता है.

JoJo का असली नाम जीतू वर्मा है और वह मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं. वह बॉलीवुड के जाने-माने एक्शन डायरेक्टर और अभिनेता टीनू वर्मा के छोटे भाई हैं. जीतू वर्मा 25 सालों से इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन लोगों को आज भी उनका असली नाम शायद नहीं पता होगा. ज्यादातर लोग उन्हें उनके फिल्मी किरदारों के नाम जोजो से जानते होंगे.

जीतू ने पहले टीवी सीरियल से अपना करियर शुरू किया था और फिर वह बॉलीवुड में आए. 1996 में रिलीज हुई फिल्म सपूत उनकी बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थी. उस फिल्म में उन्होंने मानिक नाम का किरदार निभाया था, जो बहुत ही छोटा था. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म सोल्जर में जोजो के किरदार से मिली.

From around the web