कई बार विवादों से घिरे रहे हैं बिजनेसमैन राज कुंद्रा

 
कई बार विवादों से घिरे रहे हैं बिजनेसमैन राज कुंद्रामुंबई, 20 जुलाई (आईएएनएस)। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उन्हें अश्लील सामग्री बनाने के आरोप में सोमवार रात गिरफ्तार किया गया। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कुंद्रा ने खुद को किसी घोटाले के बीच में पाया है।

पुलिस आयुक्त ने एक बयान में कहा कि उनके पास मौजूदा मामले में कुद्रा को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। धोखाधड़ी के मामलों में उनका पहले भी कानून के साथ आमना-सामना हुआ है।

आईएएनएस की पेश है उनके अतीत में हुए विवादों पर एक नजर:

सट्टेबाजी विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम के पूर्व सह-मालिक राजस्थान रॉयल्स को सट्टेबाजी का आरोप लगने के बाद क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। कुंद्रा और आईसीसी के पूर्व प्रमुख एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को सट्टेबाजी का दोषी पाया गया था। हालांकि, दिल्ली पुलिस द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के बाद कुंद्रा ने 2018 में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।

टेक्सटॉइल कंपनी के साथ धोखाधड़ी

2017 में, एक टेक्सटॉइल कंपनी ने कुंद्रा पर 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। दर्ज कराई गई शिकायत में कपड़ा कंपनी ने कहा कि राज कुंद्रा और उनकी पत्नी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी द्वारा विशेष कंपनी के नाम पर जमा किए गए पैसे उन्हें कभी नहीं दिए गए। पुलिस ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

बिटकॉइन घोटाला

साल 2018 में, राज कथित तौर पर बिटकॉइन घोटाले में शामिल थे। पुणे अपराध शाखा के अनुसार, कुछ बॉलीवुड अभिनेता बिटकॉइन में पैसा लगाने के लिए एक अवैध घोटाले को बढ़ावा दे रहे थे। इस रैकेट पर पुलिस के भारी पड़ने के बाद काफी रुपये बरामद हुए। बताया जाता है कि 2 हजार करोड़ रुपये तक की वसूली की गई थी।

पूर्व पत्नी के साथ झगड़ा

राज कुंद्रा ने हाल ही में एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया कि उनकी पूर्व पत्नी कविता का उनके पूर्व साले के साथ अफेयर चल रहा था। उनका यह बयान उनकी पूर्व पत्नी द्वारा शिल्पा शेट्टी पर उनके अलग होने का कारण बताए जाने के बाद सामने आया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

From around the web