T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी पर कब्जा करने वाले विश्व के टॉप-5 खिलाड़ी

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी पर कब्जा करने वाले विश्व के टॉप-5 खिलाड़ी
TheDesiawaaz Desk 
T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी पर कब्जा करने वाले विश्व के टॉप-5 खिलाड़ी

कोई भी टूर्नामेंट हो हर खिलाड़ी का उद्देश्य ट्रॉफी जीतना होता है. किसी भी क्रिकेटर के लिए खिताब और ट्रॉफी जीतना सबसे बड़ी बात होती है. आजकल विश्व में एक कई T20 लीग खेली जाती है. विश्व क्रिकेट में भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है, जो कि T20 लीग में हिस्सा लेते हैं. आज हम आपको T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्रॉफियां जीतने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी पर कब्जा करने वाले विश्व के टॉप-5 खिलाड़ी

ड्वेन ब्रावो

इस लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो आते हैं, जो कि अब तक कुल मिलाकर 16 बाटी टी-20 ट्रॉफी पर कब्जा कर चुके हैं. उन्होंने दो बार टी-20 विश्वकप जीता है. वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ तीन बार आईपीएल और चैंपियंस लीग T20 की ट्रॉफी जीती है. इतना ही नहीं ब्रावो 5 बार कैरेबियाई T20 ट्रॉफी और पांच बार कैरेबियाई प्रीमियर लीग भी जीत चुके हैं. वह दो बार बिग बेस लीग पर भी जीत चुके हैं.

किरॉन पोलार्ड 

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड आते हैं. जिन्होंने T20 में 15 ट्रॉफी अपने नाम की है. किरॉन पोलार्ड 5 बार आईपीएल और एक बार चैंपियंस लीग की ट्रॉफी जीत चुके हैं. वो 2012 में वेस्टइंडीज की टी-20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और घरेलू टी-20 प्रतियोगिता भी जीती है. 

शोएब मलिक

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक है. जिन्होंने कुल मिलाकर 13 ट्रॉफी अपने नाम की है. शोएब मलिक पाकिस्तान की घरेलू सीरीज, नेशनल T20 कप जीत चुके हैं. इसके अलावा वह दो बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी जीत हासिल कर चुके हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीती थी.

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को ट्रॉफी जीतने की आदत है. रोहित शर्मा अलग-अलग स्तर पर टी-20 में कई ट्रॉफियां जीत चुके हैं. रोहित शर्मा अब तक कुल मिलाकर 10 बार T20 ट्रॉफी पर कब्जा कर चुके हैं. 

लसिथ मलिंगा 

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आते हैं. जिन्होंने कुल मिलाकर अपने T20 क्रिकेट करियर में 9 खिताब जीते. वह चार बार आईपीएल की विजेता मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. उन्होंने चैंपियंस लीग में भी ट्रॉफी अपने नाम की थी. मलिंगा 2014 में आईसीसी टी-20 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा रहे.

From around the web