विश्व क्रिकेट के वो 2 क्रिकेटर जिन्होंने मैच के दौरान रचाई शादी

Harsh Gupta 
nnnn

क्रिकेट एक प्रोफेशनल स्पोर्ट्स है. हमने अक्सर खिलाड़ियों को खेल जारी रखने के लिए शादी या अन्य कार्यक्रमों को पोस्टपोन करते हुए देखा है. किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने परिवार से ज्यादा देश के लिए क्रिकेट खेलना मायने रखता है. लेकिन आज हम आपको विश्व क्रिकेट के उन दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट मैच के दौरान शादी रचाई.

आंद्रे नेल

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर आंद्रे नेल ने क्रिकेट मैच के दौरान शादी की थी. दरअसल 2004 में आंद्रे नेल खुद को टेस्ट टीम में होने की उम्मीद नहीं कर रहे थे. क्योंकि साउथ अफ्रीका ने उस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में पहले ही जीत हासिल कर ली थी. इसलिए आंद्रे नेल मैच के दूसरे दिन ही अपनी शादी की प्लानिंग कर डाली. हालांकि उन्होंने मैच खेला. नेल की शादी में शामिल होने के लिए दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करवा दिया गया था. नेल हेलीकॉप्टर से चर्च तक गए थे और उन्होंने शादी की और अगले दिन वह फिर से मैच खेलने वापस आ गए थे और उन्होंने अगले दिन ही 2 बार दो बार ब्रायन लारा का विकेट भी लिया.

क्लाइड बट्स

क्लाइड बट्स वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर गेंदबाज थे, जिन्होंने 1985 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच के रेस्ट डे वाले दिन शादी रचाई थी.

From around the web