भारत से बहुत प्यार करते हैं ये विदेशी क्रिकेटर, मानते हैं अपना दूसरा घर

भारत से बहुत प्यार करते हैं ये विदेशी क्रिकेटर, मानते हैं अपना दूसरा घर
TheDesiawaaz Desk 
भारत से बहुत प्यार करते हैं ये विदेशी क्रिकेटर, मानते हैं अपना दूसरा घर

भारत में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है. भारतीय फैंस केवल अपने देश के खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों को भी काफी पसंद करते हैं. आईपीएल की शुरुआत के बाद से विदेशी खिलाड़ियों का भी भारत के प्रति रवैया बदला है और कई विदेशी खिलाड़ी भारत को अपना दूसरा घर मानने लगे हैं. आज हम आपको उन्हीं पांच विदेशी क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जो कि भारत को अपना दूसरा घर मानते हैं.

भारत से बहुत प्यार करते हैं ये विदेशी क्रिकेटर, मानते हैं अपना दूसरा घर

1- जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स अक्सर भारत आते-जाते रहते हैं. वह क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है. प्रथम श्रेणी मैच में वह फील्डिंग के लिए मैन ऑफ द जीतने वाले मैच जीतने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं. जोंटी रोड्स भारत के प्रति अपना प्यार और सम्मान कई बार दिखा चुके हैं. लेकिन उन्होंने भारत के प्रति प्यार और सम्मान दिखाने के लिए अपनी बेटी का नाम ही इंडिया रखा.

2- मैथ्यू हेडन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भारतीय टीम के साथ एक कट्टर प्रतिद्वंद्विता के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आईपीएल की शुरुआत के बाद सब कुछ बदल गया. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग की टीम का हिस्सा रहे और उन्हें खूब प्यार भी मिला. उन्होंने भारत से मिले प्यार को बाहें खोलकर स्वीकार किया और वह कई मौकों पर भारत की परंपरागत ड्रेस पहने हुए नजर आए. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनको भारतीय व्यंजन बहुत ही पसंद है.

3- स्टीव स्मिथ

भारतीय फैंस को ये जानकर काफी हैरानी हुई होगी कि स्टीव स्मिथ भारत में समय बिताना पसंद करते हैं. 2017 में जब वो पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल रहे थे, तब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर महाराष्ट्र पारंपरिक पोशाक पहने हुए एक तस्वीर साझा की थी.

4- ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो गेंद और बल्ले के साथ मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हैं. वो आईपीएल का एक जाना माना नाम है. ब्रावो भारत में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक है. भारत में उनकी फैन फॉलोइंग काफी बड़ी संख्या में है.

5- ब्रेट ली

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी भारत के प्रति सम्मान और प्यार रखते हैं. ब्रेट ली भारतीय सिंगर आशा भोसले के साथ एक एल्बम भी रिकॉर्ड कर चुके हैं, जिसे भारतीय फैंस ने काफी पसंद किया था. अक्सर कई मौकों पर वो भारत के प्रति अपना प्यार दिखाते हुए नजर आ जाते हैं.

From around the web