ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, जिनकी संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, जिनकी संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप
TheDesiawaaz Desk 
ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, जिनकी संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

क्रिकेट का खेल आखिर किस को पसंद नहीं है. फैंस ना सिर्फ इस खेल के बल्कि खिलाड़ियों के भी दीवाने होते हैं. फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी की बल्लेबाजी देखने के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ और प्रॉपर्टी के बारे में भी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. अगर आपसे हम पूछे कि भारत के सबसे अमीर खिलाड़ी कौन-कौन से हैं तो क्या आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के नाम पता है. अगर नहीं तो आज जान लीजिए.

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, जिनकी संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सचिन तेंदुलकर

जी हां इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर का. इनके फैन्स इन्हें क्रिकेट का भगवान कहते हैं. रिपोर्ट की माने तो सचिन तेंदुलकर की संपत्ति 1000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. सचिन तेंदुलकर ने सन्यास तो काफी पहले ले लिया था फिर भी इनके पास इतनी ज्यादा संपत्ति कैसे है? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सचिन तेंदुलकर कई विज्ञापन के स्पॉन्सर हैं. इसी से इनकी कमाई होती है.

महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट मैं दूसरा नाम आता है कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी का. क्रिकेट की दुनिया ने धोनी को सबसे ज्यादा लोकप्रियता और दौलत दी है. लेकिन संपत्ति के मामले में धोनी दूसरे नंबर पर हैं. धोनी के पास 700 करोड रुपए से अधिक की संपत्ति है. मौजूदा समय में धोनी कई कंपनियों के लिए विज्ञापन करते हैं जिससे उनकी अच्छी कमाई होती है.

विराट कोहली

लिस्ट में तीसरा नाम है विराट कोहली का. आज बच्चा-बच्चा किंग कोहली का फैन है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली के पास 600 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है. इसके अलावा कोहली क्रिकेट फैशन ब्रांड रॉन्ग कंपनी के मालिक भी हैं. इसके साथ ही कोहली की प्यूमा के साथ भी पार्टनरशिप है.

सौरव गांगुली

लिस्ट में चौथा नाम सौरभ गांगुली का है. भारतीय टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी को लोग दादा के नाम से भी जानते हैं. सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं. सौरव गांगुली की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है.

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को कौन नहीं जानता है. इस लिस्ट में उनका नाम पांचवें नंबर पर है. क्रिकेट की दुनिया में सहवाग ने ना सिर्फ शोहरत कमाई बल्कि आमदनी भी अच्छी खासी की हे. वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति 200 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. मौजूदा समय में वीरेंद्र सहवाग कई नामी ब्रांड के साथ जुड़े हुए हैं जिससे उनकी कमाई होती है.

From around the web