एक भी IPL मैच खेले बिना इन 5 खिलाड़ियों ने जीती हैं ट्रॉफी

एक भी IPL मैच खेले बिना इन 5 खिलाड़ियों ने जीती हैं ट्रॉफी
 
एक भी IPL मैच खेले बिना इन 5 खिलाड़ियों ने जीती हैं ट्रॉफी

आज के समय में ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेलने का सपना देखते हैं और अपनी टीम के लिए ट्रॉफी भी जीतना चाहते हैं. हालांकि हर क्रिकेटर का यह सपना पूरा नहीं हो पाता. बीते 15 सालों में आईपीएल में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर खेलते हुए नजर आए, जिनमें से कुछ ने ट्रॉफी जीती और कुछ नाकाम हुए. आज हम आपको आईपीएल में खेलने वाले उन क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं खेला, लेकिन वह आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा थे और उन्हें ट्रॉफी उठाने का मौका मिला.

एक भी IPL मैच खेले बिना इन 5 खिलाड़ियों ने जीती हैं ट्रॉफी

 रहमानुल्ला गुरबाज़

आईपीएल 2022 में अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज़ को जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के रूप में गुजरात टाइटंससे अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. लोगों का कहना था कि वह गुजरात के लिए ओपनिंग करेंगे. लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने वाले गुजरात टाइटंस का हिस्सा बने.

नूर अहमद 

आईपीएल 2022 के नीलामी में  गुजरात टाइटंस ने अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद को 30 लाख रुपए के बेस प्राइस ने खरीदा था. लेकिन वह पूरे सीजन बेंच पर ही बैठे रहे. 

डॉमिनिक ड्रेक्स

गुजरात टाइटन ने आईपीएल 2022 की नीलामी में डॉमिनिक ड्रेक्स को 1.10 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया. 2021 के आईपीएल में भी चेन्नई की टीम ने उन्हें रिप्लेसमेंट कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. अब तक वो एक भी आईपीएल मैच नहीं खेल पाए हैं. लेकिन वह दो बार ट्रॉफी जीत चुके हैं.

सी हरि निशांत

सी हरि निशांत आईपीएल 2021 में सीएसके की टीम का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें अभी तक आईपीएल में डेब्यू का मौका नहीं मिला है. 

कनिष्क सेठ

आईपीएल 2018 में तेज गेंदबाज कनिष्क सेठ उस सीजन की विजेता सीएसके की टीम का हिस्सा थे. लेकिन वो एक भी मुकाबला नहीं खेले थे.

From around the web