विश्व के इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों का फेयरवेल रहा सबसे ज्यादा यादगार

विश्व के इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों का फेयरवेल रहा सबसे ज्यादा यादगार
 
विश्व के इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों का फेयरवेल रहा सबसे ज्यादा यादगार

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि जब भी वो अपने देश के लिए खेले तो अच्छा प्रदर्शन करें और संन्यास ले तो उसे अच्छे से विदाई दी जाए. क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ियों को सम्मानजनक तरीके से विदाई दी गई. लेकिन कई क्रिकेटरों का फेयरवेल बहुत ही खराब है. आज हम आपको उन 5 क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जिनका फेयरवेल मैच बहुत ही यादगार रहा. 

विश्व के इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों का फेयरवेल रहा सबसे ज्यादा यादगार

सचिन तेंदुलकर 

भारतीय क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 2013 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. सचिन तेंदुलकर का विदाई मैच बहुत ही यादगार रहा था. उन्होंने अपने विदाई मैच में 74 रनों की पारी खेली थी. यह सचिन तेंदुलकर के करियर का 200वां टेस्ट मैच था. 

जैक कैलिस 

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जैक कैलिस ने अपने अंतिम टेस्ट मैच में शतक लगाया था और 7 विकेट भी हासिल किए थे.

महेला जयवर्धने 

पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने 2014 में पाकिस्तान के विरुद्ध अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेला था. उन्होंने अपने आखिरी टेस्ट मैच में 54 रनों की पारी खेली थी. श्रीलंका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी. आखिरी टेस्ट में जयवर्धने को श्रीलंका के खिलाड़ियों ने कंधे पर बिठाकर मैदान के चारों ओर घुमाया था. उन्हें बहुत ही शानदार विदाई दी थी.

तिलकरत्ने दिलशान 

श्रीलंकाई क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान ने 30 साल की उम्र के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह पक्की की थी. तिलकरत्ने दिलशान ने 2013 में बांग्लादेश के विरुद्ध आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी. जिसमें श्रीलंका ने 1-0 से जीत हासिल की थी. दिलशान का विदाई मैच बहुत ही यादगार रहा था. 

माइकल हसी 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी ने 2013 में 3-0 से सीरीज जीतने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी. उन्होंने अपना आखिरी मैच 2013 में श्रीलंका के विरुद्ध खेला था. आखिरी टेस्ट में जीतने के बाद पीटर सिडल और मिचेल जॉनसन ने माइकल हसी को कंधों पर बिठाकर मैदान के चारों ओर घुमाया था और उन्हें एक यादगार विदाई दी थी.

From around the web