वो बल्लेबाज जिन्होंने किया है टेस्ट में सबसे कम उम्र में तिहरा शतक लगाने का कमाल

Harsh Gupta 
vnnvn

टेस्ट क्रिकेट में शतक और दोहरे शतक तो ना जाने कितने बल्लेबाजों ने लगाए हैं. लेकिन तिहरा शतक लगाने का कमाल बहुत कम ही क्रिकेटरों ने किया है. टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम दर्ज है, जिन्होंने एक मैच में नाबाद 400 रन बनाए थे. आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में तिहरा शतक लगाने वाले टॉप तीन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

गैरी सोबर्स 

गैरी सोबर्स वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर खिलाड़ी थे और इस सूची में वह पहले नंबर पर आते हैं. गैरी सोबर्स ने मार्च 1958 में पाकिस्तान के खिलाफ किंग्सटन में खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 365 रन की पारी खेली थी और उस समय वह केवल 21 साल 213 दिन के थे. इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे कम उम्र के तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए.

डॉन ब्रैडमैन 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महान क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 1930 में एक टेस्ट मैच में 334 रन की पारी खेली थी. उस समय उनकी उम्र 21 साल 318 दिन थी.

लेन हटन 

लेन हटन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं और इस सूची में वह तीसरे नंबर पर आते हैं. 1938 में लेन हटन ने एक टेस्ट मैच में 364 रन की पारी खेली थी और उस समय वह 22 साल 58 दिन के थे.

From around the web