विराट कोहली की कप्तानी में कभी नहीं हुई टीम इंडिया की इतनी बुरी हालत, रोहित के कप्तान बनते ही 3-3 बार हुआ ये 

Harsh Gupta 
JJJK

रोहित शर्मा जब से भारतीय टीम के कप्तान बने हैं, टीम इंडिया लगातार मुकाबले जीत रही है और हर तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी की चर्चा भी हो रही है. लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है, जो कभी विराट कोहली की कप्तानी में नहीं हुआ था. रोहित शर्मा को नियमित कप्तान बने हुए बहुत ज्यादा लंबा समय नहीं हुआ है. लेकिन वनडे में 3 बार ऐसा हो चुका है, जब रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम 150 रन के भीतर सिमट गई हो. जबकि विराट कोहली की कप्तानी में एक ही बार ऐसा नहीं हुआ था.

विराट कोहली ने भारत की 95 वनडे मैचों में कप्तानी की थी और इस दौरान कभी भी टीम इंडिया 150 रन के अंदर ढेर नहीं हुई. बता दें कि रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2017 में खेले गए वनडे मैच में 113 रन पर ढेर हुई थी. इसके बाद 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में भी टीम इंडिया 92 रन पर हुई थी और उस समय रोहित ने ही टीम इंडिया की कप्तानी की थी.

लॉर्ड्स में खेले गए वनडे मैच में भी रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और टीम इंडिया 146 रन पर ही ढेर हो गई और उसके नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

From around the web