T20 विश्व कप में पक्की नहीं है ऋषभ पंत की जगह, ये तीन खिलाड़ी बनकर खड़े हैं खतरा

T20 विश्व कप में पक्की नहीं है ऋषभ पंत की जगह, ये तीन खिलाड़ी बनकर खड़े हैं खतरा
TheDesiawaaz Desk 
T20 विश्व कप में पक्की नहीं है ऋषभ पंत की जगह, ये तीन खिलाड़ी बनकर खड़े हैं खतरा

अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होगा, जिसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में जी जान से जुट चुकी है. लेकिन अभी भी भारतीय टीम में दो-तीन खिलाड़ियों की जगह पर फैसला होना बाकी है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीनों प्रारूप में यह जिम्मेदारी उठा ली है. लेकिन इसके बावजूद भी उनका टी20 विश्व कप में खेलना पूरी तरह से तय नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण टी20 सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन रहा है. उनसे बेहतर अन्य खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया है, जो कि ऋषभ पंत के लिए खतरा बन रहे हैं. 

दिनेश कार्तिक 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का आता है, जिन्होंने 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और उन्होंने मैच फिनिशर की शानदार भूमिका निभाई. दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी से ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. 

संजू सैमसन 

इस लिस्ट में दूसरा नाम संजू सैमसन का आता है, जिन्हें चयनकर्ताओं ने ज्यादा मौके नहीं दिए. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने तीन मैचों में दो अर्धशतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. संजू सैमसन बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप में काफी अहम साबित हो सकते हैं.

ईशान किशन 

इस लिस्ट में तीसरा नाम सलामी बल्लेबाज इशान किशन का है. ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टीम मैनेजमेंट उनके बारे में सोच सकती है. यदि केएल राहुल फिट होकर अच्छी तरह से वापसी करते हैं तो उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया जा सकता है और पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है.

From around the web