2015 विश्व कप के बाद 100 से ज्यादा ODI मैच खेलने वाले खिलाड़ी, अब तक केवल 5 क्रिकेटर ही कर पाए हैं ऐसा

Harsh Gupta 
nnnn

किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना बहुत ही गर्व की बात होती है. हर खिलाड़ी चाहता है कि वह अपने देश की ओर से खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करें और अपनी टीम को जीत भी दिलाए. वर्ल्ड कप में खेलना तो हर खिलाड़ी के लिए बहुत ही खास होता है. लेकिन हर खिलाड़ी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता. विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी है जिन्होंने विश्व कप खेला है. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 से ज्यादा ओडीआई मैच खेले हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि 2015 के विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 से ज्यादा ओडीआई मैच खेलने वाले 4 खिलाड़ी तो इंग्लैंड के ही हैं, जिनमें आदिल राशिद, इयोन मोर्गन,  जेसन रॉय और जो रूट का नाम शामिल है. इंग्लैंड के अलावा केवल एक भारतीय खिलाड़ी ही यह कारनामा करने में सफल हुआ है. इन दो देशों के अलावा और किसी भी देश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2015 के विश्व कप के बाद 100 या उससे ज्यादा ओडीआई मैच नहीं खेल पाए हैं. 

बता दें कि भारत की ओर से केवल विराट कोहली ने ही 100 से ज्यादा ओडीआई में खेले हैं. भले ही विराट कोहली का प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ सालों में अच्छा ना रहा हो, लेकिन वह भारत की ओर से ओडीआई में 2015 के विश्व कप में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर हैं और इस लिस्ट में वह अकेले भारतीय हैं.

From around the web