साल 2022 में इन 5 क्रिकेटरों ने छोड़ दी अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी

साल 2022 में इन 5 क्रिकेटरों ने छोड़ दी अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी
 
साल 2022 में इन 5 क्रिकेटरों ने छोड़ दी अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी

किसी भी क्रिकेटर के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की कप्तानी करना गर्व की बात होती है. हर खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की कप्तानी करना चाहता है. हालांकि कप्तानी संभालना हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं होती. विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक कप्तान रहे, जिन्होंने खूब नाम कमाया. लेकिन कुछ कप्तान ऐसे भी रहे जो सफल नहीं हो पाए. आज हम आपको साल 2022 में कप्तानी छोड़ने वाले पांच कप्तानों के बारे में बता रहे हैं. 

साल 2022 में इन 5 क्रिकेटरों ने छोड़ दी अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी

काइल कोट्जर

काइल कोट्जर स्कॉटलैंड के स्टार बल्लेबाज हैं. जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर अपने देश की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने का मौका हासिल किया. पिछले साल काइल कोट्जर ने अपनी कप्तानी में आईसीसी एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता. काइल कोट्जर ने पिछले साल खेले गए विश्वकप में स्कॉटलैंड की कप्तानी की थी. लेकिन हाल ही में उन्होंने खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

विराट कोहली 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने साल 2022 की शुरुआत में ही भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. जिस कारण काफी बवाल हुआ था. विराट कोहली ने 2014 में भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाली थी. लेकिन उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को सफलता हासिल नहीं कर पाई.

किरॉन पोलार्ड 

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज की किरॉन पोलार्ड को सालों तक सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तानी संभाली. इस दौरान उनका प्रदर्शन मिलाजुला रहा. साल 2022 में उन्होंने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया और आईपीएल के दौरान संन्यास की घोषणा कर दी.

जो रूट 

इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट  की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज ऐशेज में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उनकी कप्तानी पर काफी सवाल खड़े हुए. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी इंग्लैंड की टीम हार गई. जिसके बाद जो रूट ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

मोमिनुल हक

बीते कुछ सालों से बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी मोमिनुल हक कर रहे थे. उन्होंने कुछ मैचों में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. लेकिन हाल ही में बांग्लादेश को अपने ही घर में उनकी कप्तानी में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद मोमिनुल हक ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

From around the web