2 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने किया है अपने ODI करियर की पहली गेंद पर विकेट चटकाने का कमाल 
 

Harsh Gupta 
xbxbc

किसी भी गेंदबाज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की पहली गेंद पर विकेट लेना बहुत ही बड़ी उपलब्धि होती है. हालांकि हर खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाता. अब तक ओडीआई क्रिकेट में केवल 29 गेंदबाजो ने अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा किया है. आज हम आपको उन दो भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने ओडीआई करियर की पहली गेंद पर विकेट चटकाए है.

सदगोपन रमेश 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के पूर्व ओपनर रहे सदगोपन रमेश का आता है. जिन्होंने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अपने ओडीआई करियर का डेब्यू मैच खेला था. उन्हें ओडीआई में पहली बार 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिंगापुर में खेले गए मैच के दौरान गेंदबाजी करने का मौका मिला था. रमेश ने अपनी पहली ही गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निक्सन मैक्लीन को आउट कर दिया था और वो ओडीआई में भारत की ओर से पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे. 

भुवनेश्वर कुमार 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का आता है. भुवनेश्वर कुमार ने 2012 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ओडीआई से डेब्यू किया था. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली ही गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को आउट कर सभी को हैरान कर दिया था.

From around the web