Loading...

जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैच में की थी बेईमानी, कोहली के साथ हुई थी धोखाधड़ी

0 7

भारतीय टीम 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली है, जिसके बाद टी-20 और टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा, जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे. ऐसे में भारतीय टीम के लिए मुश्किलें थोड़ी बढ़ जाएंगी.

बता दें कि भारतीय टीम पिछली बार 2019 में भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी और इतिहास में पहली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को जीतने के लिए हर हथकंडा अपनाया था, लेकिन भारतीय टीम ने उसे जीतने नहीं दिया. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम बेईमानी पर उतर आई थी, जिसका गवाह पूरा विश्व बना था.

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में तीसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने धोखे से आउट किया था. पहली पारी में विराट कोहली 123 रन बनाकर आउट हुए थे. लेकिन उन्हें गलत आउट करार दिया गया था. विराट पैट कमिंस की बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने का प्रयास कर रहे थे, तभी गेंद बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर सेकंड स्लिप पर खड़े पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों में चली गई.

Loading...

अंपायर ने विराट कोहली को आउट दिया. हालांकि विराट कोहली आउट नहीं थे. वह बार-बार कह रहे थे कि गेंद टप्पा खाकर हैंड्सकॉम्ब के हाथों में गई है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की शक्ल से भी साफ पता चल रहा था कि वह बेईमानी कर रहे हैं. रीप्ले में भी साफ नजर आ रहा था कि गेंद टप्पा खाकर ही हैंड्सकॉम्ब के हाथों में गई. लेकिन अंपायर ने फिर भी अपना निर्णय नहीं बदला. इस वजह से भारतीय टीम हार गई थी. लेकिन उसने सीरीज जीत ली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.