Loading...

100 से कम गेंदों में इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा टेस्ट शतक, ये भारतीय है पहले नंबर पर

0 6

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए तेज गति से रन बनाना बहुत ही मुश्किल होता है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी तूफानी बल्लेबाजी की, जिनमें वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल जैसे बल्लेबाजों का नाम शामिल है. आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में 100 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में 7 बार 100 से कम गेंदों में शतक लगाया.

Loading...

एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. एडम गिलक्रिस्ट ने अपने टेस्ट करियर में 6 बार 100 से कम गेंदों में शतक लगाया.

ब्रैंडन मैकुलम, डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल

यह तीनों बल्लेबाज इस सूची में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आते हैं. इन तीनों ही बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में 4 बार 100 से कम गेंदों में शतक लगाया है.

कपिल देव, शाहिद अफरीदी, ब्रायन लारा और इयान बॉथम

यह चारों बल्लेबाज इस सूची में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आते हैं. इन चारों ही बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट करियर में तीन-तीन बार 100 से कम गेंदों में शतक लगाने का कारनामा किया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.