Loading...

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है इस चीज की कमी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

0 4

भारतीय टीम 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली है, जिसका क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. इसके बाद टी-20 और टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. 2018-2019 में पिछली बार जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो भारतीय तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 48 विकेट लिए थे.

भारतीय टीम ने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 8 में से 7 बार ऑलआउट किया था. लेकिन एक ऐसी जगह है जहां भारतीय टीम को कमी खल सकती है और वो है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी. पिछले दशक में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जो अच्छा प्रदर्शन किया है, उसमें बाएं हाथ के भारतीय गेंदबाजों का योगदान महत्वपूर्ण रहा है. भारतीय टीम में सभी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और यही कमी भारतीय टीम को भारी पड़ सकती है.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि जब तेज गेंदबाजी की बात आती है तो इसमें कोई शक नहीं है कि दोनों टीमें बराबर की है. भारत के पास विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजी आक्रमण है. लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया थोड़ी आगे है, क्योंकि वह घर में खेल रही है और मिशेल स्टार्क के रूप में उनके पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है. बाएं हाथ का गेंदबाज विविधता प्रदान करता है. मुझे लगता है कि यह बहुत थोड़ा सा फायदा है.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.