Loading...

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

0 8

अगर आप भी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. भारतीय डाक विभाग ने पूर्वोत्तर, झारखंड और पंजाब सर्किल में 2582 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. जो भी उम्मीदवार इच्छुक है, वह भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर 11 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

किन पदों पर मिलेगी नौकरी

साइकिल 3 के तहत शाखा पोस्ट मास्टर, सहायक शाखा पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए भर्ती की जाएगी. आवेदक को इन पदों के लिए लिखित परीक्षा, टेस्ट या इंटरव्यू नहीं देना होगा. चयन मेरिट के आधार पर होगा. मेरिट का आधार दसवीं में प्राप्त अंक हैं. इससे ज्यादा शिक्षित व्यक्ति भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर ही होगा.

यह सब्जेक्ट है जरूरी

Loading...

दसवीं पास वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने गणित, अंग्रेजी और स्थानीय भाषा में दसवीं पास की हो. कैंडिडेट की आयु 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. लिमिट की गणना 12 नवंबर 2020 से की जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

ब्रांच पोस्ट मास्टर को 12,000 से ₹14,500 का भुगतान किया जाएगा. जबकि जीडीएस और एबीपीएम को 10,000 से ₹12,000 का वेतन मिलेगा. बता दें कि गैर-आरक्षित / ओबीसी / ईडब्लूएस मेल / Transman से संबंधित उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी / एसटी / महिला / ट्रांसवुमन / पीडब्लूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में भुगतान पर छूट दी गई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.