Loading...

ऑस्ट्रेलिया में इन भारतीय बल्लेबाजों ने वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, देखें रोहित शर्मा का स्थान

0 4

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 27 नवंबर से वनडे सीरीज खेलने वाली है. इस बार वनडे सीरीज में रोहित शर्मा खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, क्योंकि आईपीएल में चोटिल होने की वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि रोहित शर्मा का भारतीय टीम में ना होना मुश्किल का कारण बन सकता है. ऐसे में वनडे सीरीज में विराट कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

वैसे ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है. रोहित शर्मा भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया में वनडे में रोहित शर्मा ने कुल 990 रन बनाए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में वनडे में 740 रन बनाए थे. जबकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में वनडे में 684 रन बनाए. वहीं भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में वनडे में 629 रन बना चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

Loading...

990 – रोहित शर्मा

740 – सचिन तेंदुलकर

684 – MS Dhoni

629 – विराट कोहली

अगर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 71 मैचों में 3077 रन बनाए थे. जबकि रोहित शर्मा ने 2208 रन बनाए हैं और वह इस मामले में दूसरे नंबर पर है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.