Loading...

भारतीय रेलवे दे रही है लाखों कमाने का मौका, छोटा निवेश कर शुरू करें बिजनेस

0 8

कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले कुछ महीनों में लोगों को बहुत नुकसान हुआ है. बहुत से लोग बेरोजगार हो गए. अगर आप भी छोटी पूंजी से नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो भारतीय रेलवे के साथ जुड़कर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत भारतीय रेलवे ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम को अपना सहभागी बनने का मौका दिया है.

भारतीय रेलवे हर साल 70,000 करोड़ से ज्यादा के प्रोडक्ट खरीदता है. ऐसे में आप छोटे कारोबारी के रूप में रेलवे को अपना प्रोडक्ट बेचकर अपनी कमाई कर सकते हैं. अगर आप भी रेलवे के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो आप https://ireps.gov.in और https://gem.gov.in वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर दें. रेलवे कोई भी प्रोडक्ट उस कंपनी से खरीदता है, जो मार्केट में सबसे सस्ता सप्लाई कर रहा हो.

ऐसे में आप कोई ऐसा प्रोडक्ट तलाशें, जो आपको आसानी से सस्ती दरों पर मिल जाए. आप एक डिजिटल सिग्नेचर बनवा लें. आप रेलवे की वेबसाइट पर जाकर टेंडर देखें और टेंडर डाल दें. रेलवे ने घरेलू निर्माताओं को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला किया है. अगर कोई आपूर्तिकर्ता रेलवे को कोई प्रोडक्ट सप्लाई करने के लिए रजिस्ट्रेशन करा लेता है तो इसे पूरे रेलवे में प्रोडक्ट की सप्लाई के लिए रजिस्ट्रेशन माना जाता है. नए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.