Loading...

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में एक भी शतक नहीं लगा सके ये दिग्गज क्रिकेटर, लिस्ट में 3 भारतीय भी शामिल

0 5

ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे ज्यादा बार वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम है. 6 बार ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूदा समय की खतरनाक टीमों में शुमार है. भारतीय टीम जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शतक लगाना हमेशा से ही मुश्किल रहा है. आज हम आपको चार ऐसे ही दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी शतक नहीं लगा पाए.

4- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज हैं, जिनकी गिनती महान बल्लेबाजों में होती है. लेकिन सुनील गावस्कर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में एक भी शतक नहीं लगा पाए. जबकि टेस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 शतक लगाए.

3- राहुल द्रविड़

Loading...

राहुल द्रविड़ बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी करते थे. राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 22 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 7 अर्धशतक भी लगाए. लेकिन वह कभी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में शतक नहीं लगा पाए.

2- ब्रैंडन मैकुलम

न्यूजीलैंड के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए. ब्रैंडन मैकुलम ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 23 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 485 रन बनाए.

1- मोहम्मद अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में उच्चतम स्कोर 93* रन का है. लेकिन वह कभी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शतक नहीं लगा सके. जबकि 6 बार नाबाद पवेलियन लौटे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.