Loading...

रातों-रात अमीर बन गया ये शख्स, आसमान से घर में आ गिरा खजाना

0 15

आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी कि ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ के देता है. यह कहावत इंडोनेशिया के कफन बनाने वाले एक शख्स के लिए बिल्कुल सही साबित हुई है. इंडोनेशिया में ताबत बनाने वाले 33 साल के जोसुआ हुतागलुंग के घर आसमान से खजाना गिरा और वह रातों रात करोड़पति बन गया.

बता दें कि ताबुत बनाने वाले के घर आसमान से एक बड़ा उल्का पिंड गिरा, जो करीब साढे 4 अरब साल पुराना बताया जा रहा है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जब उल्का पिंड गिरा, तब जोसुआ अपने घर के बगल काम कर रहा था. उल्का पिंड का वजन लगभग 2.1 किलोग्राम है. उल्का पिंड गिरने से उनके घर की छत में छेद हो गया.

उल्कापिंड घर के फर्श में काफी नीचे जा धंसा, जिसे उन्होंने गड्ढा खोदकर बाहर निकाला. जब यह जमीन से निकला तो काफी गर्म था और उसका कुछ हिस्सा टूट गया था. उल्कापिंड की आवाज इतनी तेज थी कि उनका पूरा घर हिल गया और आसपास लोग इकट्ठा हो गए. एक बार को तो सबको लगा कि कहीं विस्फोट हुआ है.

जोसुआ ने बताया कि जब उसने छत की तरफ देखा तो वह टूटी हुई थी. उसे संदेह हो गया कि यह पत्‍थर निश्चित रूप से आसमान से गिरा है, जिसे लोग उल्‍कापिंड कहते हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह उल्का पिंड साढ़े 4 अरब साल पुराना है. इसकी कीमत 857 डॉलर प्रति ग्राम है. इसके बदले जोसुआ को लगभग 10 करोड़ रुपए मिले. इतना पैसा वह 30 साल तक काम करके भी नहीं कमा पाते.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.