Loading...

बिना सब्सिडी वाले LPG Cylinder पर मिलता है 500 रुपए तक का डिस्काउंट, जानें लेने का सही तरीका

0 18

केंद्र सरकार की तरफ से एलपीजी सिलेंडर पर लोगों को सब्सिडी दी जाती है. यह सब्सिडी बैंक खाते में आती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी डिस्काउंट ले सकते हैं. लेकिन कैसे आइए जानते हैं.

कौन देता है डिस्काउंट

बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर आपको सरकार की तरफ से नहीं बल्कि तेल कंपनियों की तरफ से छूट मिलती है. अगर आप ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो आपको तेल कंपनियों की तरफ से छूट दी जाती है. तेल कंपनियां ग्राहकों को छूट कैशबैक, इंस्टेंट डिस्काउंट, कूपन आदि जैसे तरीकों से देती हैं.

कैसे ले डिस्काउंट

Loading...

अगर आप बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर पर डिस्काउंट लेना चाहते हैं तो सिलेंडर की बुकिंग के बाद नगद भुगतान ना करें, बल्कि आप डिजिटल भुगतान करें. डिजिटल पेमेंट करने के लिए आप मोबाइल एप पेटीएम, फोन पे, यूपीआई, भीम एप, गूगल पे, फ्रीचार्ज आदि माध्यमों का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको डिस्काउंट मिलता है. पेटीएम अपने ग्राहकों को 500 रुपए तक का कैशबैक देता है.

यह तरीके भी कर सकते हैं ट्राई

आप ऑनलाइन पेमेंट के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप गैस बुकिंग के बारे में जानते हैं कि आप किसी भी जगह से पेमेंट कर सकते हैं. आप चाहे तो अमेज़न पे के जरिए भी सिलेंडर बुक करके पेमेंट कर सकते हैं और इस पर आपको 50 रुपए का कैशबैक मिलता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.