Loading...

अगर स्लो है इंटरनेट की स्पीड तो इन 5 तरीकों से हो जाएगी दोगुनी

0 4

इंटरनेट यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. हालांकि लोग अपनी इंटरनेट स्पीड को लेकर परेशान रहते हैं. भले ही भारत में 5जी की सुविधा जल्द आने वाली है, लेकिन अभी तक हमारे देश के कई हिस्सों में 4G स्पीड भी नहीं आती. अगर आप भी अपनी इंटरनेट स्पीड से परेशान रहते हैं तो आप कुछ तरीके अपनाकर अपनी इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

कैसे बढ़ाएं अपने इंटरनेट की स्पीड

अपने राउटर के करीब आ जाएं

अगर आपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन लिया हुआ है तो आप अपनी इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के लिए राउटर के करीब आ जाएं. ऐसा करने से आपकी इंटरनेट स्पीड बढ़ जाती है.

Loading...

अपने वाई-फाई राउटर को करें क्लीन

अगर आपके वाई-फाई राउटर पर धूल-गंदगी जमी हुई है तो इससे आपकी इंटरनेट स्पीड पर असर पड़ सकता है. ऐसे में आपको गंदगी को लगातार साफ करते रहना चाहिए. ऐसा करने से आपको अपने इंटरनेट स्पीड में फर्क जरूर देखने को मिलेगा.

अपने वाई-फाई राउटर को करें रीस्टार्ट

वाई-फाई राउटर में छोटा पावर बटन होता है जिसकी मदद से आप इसे रीस्टार्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से आपकी इंटरनेट स्पीड बढ़ जाती है.

एंटी-वायरस का करें इस्तेमाल

कई बार इंटरनेट वायरस की वजह से भी इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है, ऐसे में आपको एंटीवायरस का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए.

अपने केबल आदि को करें चेक

कई बार खराब-फिट या ढीली केबल की वजह से भी इंटरनेट स्पीड धीमी हो जाती है. अगर आपके वाईफाई राउटर से वॉल सॉकेट तक जाने वाली केबल क्षतिग्रस्त है तो उसे बदल दें.

ऑनलाइन चेक करें इंटरनेट की स्पीड

आप इंटरनेट की स्पीड ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं. आप Ookla या Fast.com जैसी वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं, यह कुछ ही सेकंड में आपकी इंटरनेट स्पीड का अनुमान लगाती हैं.

बढ़िया इंटरनेट सर्किट का करें इस्तेमाल

आप अपने इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए प्रीमियम इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रोडक्ट, जो फाइबर प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है. फाइबर इंटरनेट आपको तेजी से अपलोड और डाउनलोड गति प्रदान करता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.