Loading...

वनडे के ये 3 सुपरस्टार क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट में हुए फ्लॉप, एक भारतीय भी लिस्ट में शामिल

0 6

बीते कुछ दशकों से क्रिकेट के खेल में काफी परिवर्तन हुआ है. जब से T-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है बल्लेबाजों की बल्लेबाजी में काफी आक्रमकता देखने को मिली है. वैसे तो हर खिलाड़ी के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज भी बेबस नजर आते हैं. भारतीय क्रिकेट में भी कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हुए, जिन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट में तो अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया. लेकिन वह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अपना जलवा नहीं दिखा पाए. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि वनडे क्रिकेट में हिट रहे, लेकिन टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए.

युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है. युवराज सिंह ने वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. युवराज सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर 40 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 33.92 की औसत से केवल 1900 रन बनाए और 3 शतक लगाए.

माइकल बेवन

Loading...

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल बेवन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी थे. वनडे क्रिकेट में उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी. लेकिन माइकल बेवन टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार शुरुआत की थी. लेकिन उनका प्रदर्शन लगातार खराब होता गया. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में केवल 18 टेस्ट मैच खेले और29.07 की औसत से सिर्फ 785 रन बनाए.

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के बेहतरीन खिलाड़ी लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट के बादशाह कहे जाते हैं. मलिंगा का वनडे और टी-20 क्रिकेट में प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में लसिथ मलिंगा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट कैरियर में केवल 30 मुकाबले खेले और 101 ही विकेट हासिल किए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.