Loading...

Ind vs Aus: भारत के विरुद्ध मैच में नंगे पांव मैदान पर उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वजह जानकर होगी हैरानी

0 6

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर सीरीज से पहले देशज लोगों की संस्कृति को सम्मान देने के लिए मैदान पर नंगे पांव उतरकर गोलाकार स्थिति में खड़े होंगे. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे उप कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को अपने देश और दुनिया में नक्सलवाद की समस्या से निपटने का यह बेस्ट तरीका लगा.

पैट कमिंस ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा- हमने नंगे पांव गोलाकार स्थिति में खड़े होने का फैसला किया है. हम इस सीरीज की शुरुआत में ऐसा करेंगे. यह हमारे लिए बहुत आसान फैसला है, ना केवल एक खेल के रूप में बल्कि इस मामले में भी कि हम लोग नक्सलवाद के बिलकुल खिलाफ हैं. मुझे लगता है कि हम इसकी शुरुआत कर यह कह सकते हैं कि हमने अतीत में पर्याप्त कोशिश नहीं की है और हम बेहतर होना चाहते हैं.

कमिंस ने कहा- हम अपने स्तर पर इसे रोकने और बेहतर होने की कोशिश कर सकते हैं. यह एक छोटी सी पहल है जो हम शुरू करने जा रहे हैं. बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर घुटने के बल नहीं बैठने पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की वेस्टइंडीज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने आलोचना की थी. जब इस बारे में कमिंस से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे घुटने के बल बैठकर करना चाहते हैं. हो सकता है कि कुछ लोग इसे अलग तरीके से दिखाना चाहे. लेकिन हम टीम के रूप में एक साथ आए हैं. हम समझते हैं कि यह सबसे अच्छा तरीका है जिसमें हम नस्लवाद के विरोध के साथ देशज संस्कृति का जश्न मनाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.