Loading...

इन भारतीय क्रिकेटरों ने किया है एक टेस्ट में शतक लगाने और 5 विकेट लेने का कमाल, देखें लिस्ट

0 6

टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ियों के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना बहुत ही मुश्किल होता है. लेकिन कुछ ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जो लगातार टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. आज हम आपको एक ही टेस्ट में शतक लगाने वाले और 5 विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन यह कारनामा दो बार कर चुके हैं. अश्विन ने सबसे पहले 2011 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में और दूसरी बार एंटीगा में खेले गए टेस्ट मैच में यह कमाल किया था. अश्विन ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे, जबकि भारतीय टीम की पहली पारी में उन्होंने 103 रन बनाए थे. एंटीगा टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 113 रन बनाए थे. जबकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किए थे.

वीनू मांकड़

Loading...

वीनू मांकड़ पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 1952 में इंग्लैंड के विरुद्ध लॉर्ड्स टेस्ट में पहली पारी में 5 विकेट चटकाए थे और उन्होंने भारत की दूसरी पारी में 184 रन बनाए थे.

पॉली उमरीगर

पॉली उमरीगर ने 1962 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध एक टेस्ट मैच में पहली पारी में 5 विकेट झटके थे. जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने नाबाद 172 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.