Loading...

इन बल्लेबाजों ने विदेशी धरती पर जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, ये भारतीय खिलाड़ी है पहले नंबर पर

0 4

घरेलू सीरीज में शतक लगाना बल्लेबाजों के लिए आसान होता है, क्योंकि हर बल्लेबाज को घरेलू पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव होता है. लेकिन अगर विदेशी धरती पर बल्लेबाजी करनी पड़े तो बहुत मुश्किल होती हैं. बल्लेबाजों के लिए विदेशी धरती पर शतक लगाना बहुत मुश्किल होता है. आज हम आपको विश्व के टॉप पांच बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं.

1- सचिन तेंदुलकर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 100 शतक लगाए, जिनमें से 41 शतक उन्होंने विदेशी धरती पर लगाए.

2- विराट कोहली

Loading...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं, जिसमें से उन्होंने विदेशी धरती पर 34 शतक लगाए हैं.

3- जैक कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. जैक कैलिस ने अपने करियर में 27 शतक विदेशी धरती पर लगाए.

4- रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट करियर में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. वह इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में 26 शतक विदेशी धरती पर लगाए.

5- कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा इस सूची में पांचवे नंबर पर आते हैं. कुमार संगकारा ने अपने करियर में 24 शतक विदेशी धरती पर लगाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.