Loading...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली हासिल कर सकते हैं ये बड़ी उपलब्धि, बस हैं कुछ कदम दूर

0 5

आईपीएल 2020 खत्म हो चुका है और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम पहले वनडे सीरीज खेलेगी, जिसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. T20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज भी होगी. बता दें कि आईपीएल 2020 में विराट कोहली एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने से चूक गए थे, जिसे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हासिल कर पाएंगे.

विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया दौरे पर T-20 में अपने 300 छक्के पूरा करने का मौका है. विराट आईपीएल में यह कारनामा नहीं कर पाए थे. विराट को T-20 में 300 छक्के पूरा करने के लिए तीन और छक्के लगाने हैं. 3 छक्के लगाते ही वह एक खास खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो जाएंगे और यह कमाल करने वाले विश्व के 26वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीयों की सूची में रोहित शर्मा का नाम पहले नंबर पर आता है, जिन्होंने 376 छक्के लगाए हैं. जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंने 311 छक्के लगाए हैं और तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 302 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली 297 छक्कों के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं अगर बात करें विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी की तो यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जो 1001 छक्के लगा चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.