Loading...

बतौर कप्तान T-20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-4 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

0 4

क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप T-20 क्रिकेट लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आता है. टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज ताबड़तोड़ पारियां खेलते हैं और चौके-छक्के लगाते हैं, जिन्हें देखने में फैंस को भी खूब मजा आता है. अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने खुद को साबित किया है. अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम है. आज हम आपको बतौर कप्तान T-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कप्तान आरोन फिंच इस सूची में पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने 3 जुलाई 2018 को जिंबाब्वे के विरुद्ध खेले गए मैच में बतौर कप्तान 172 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 10 छक्के लगाए थे.

शेन वॉटसन

Loading...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. शेन वॉटसन ने T-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान 124 रन की नाबाद पारी खेली थी.

फाफ डू प्लेसिस

फाफ डू प्लेसिस इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने कप्तान के रूप में अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में 119 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा ने 22 दिसंबर, 2017 को श्रीलंका के विरुद्ध T-20 मैच में बतौर कप्तान 118 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में रोहित शर्मा ने 12 चौके और 10 छक्के भी लगाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.