Loading...

रोहित शर्मा के बिना ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ODI सीरीज खेलना भारतीय टीम को पड़ सकता है भारी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

0 6

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा हमेशा से ही काफी महत्वपूर्ण रहा है. भारतीय टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां सबसे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसके बाद टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज भी होगी. हालांकि इस बार भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि भारत की वनडे और टी-20 टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है.

दरअसल, रोहित शर्मा आईपीएल में चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए केवल टेस्ट टीम में जगह दी गई. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी भारतीय टीम को भारी पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत ही गजब का है. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध रोहित अब तक 44 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 2208 रन बनाए हैं. इसमें उनके आठ शतक भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 209 रन का है. रोहित के शानदार रिकॉर्ड को देखकर यह साफ पता चल रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कितने प्रभावी बल्लेबाज हैं. ऐसे में उनका टीम में ना होना भारतीय टीम को महंगा पड़ सकता है. विराट कोहली की बात करें तो उनका रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध विराट कोहली ने 40 मैचों में 1910 रन बनाए हैं जिसमें उनके 8 शतक शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.