Loading...

यदि आप भी चाहते हैं मोटी कमाई तो मोदी सरकार के साथ शुरू करें यह खास बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई..

0 3
आए दिन हम आपके लिए कोई ना कोई ऐसा रोजगार या कारोबार ढूंढ कर लेकर आते हैं, जिससे आप लखपति या करोड़पति तो बन ही सकते हैं। समझने के साथ लोगों की लाइफ स्टाइल में भी काफी बदलाव आ चुका है। कोरोना वायरस के चलते जहां एक तरफ लोग साफ सफाई की ओर अग्रसर हुए हैं।
वहीं साफ-सफाई के साथ कुछ चीजों की डिमांड बाजार में काफी बढ़ने लगी है। बाजार खुलने के बाद इसका असर साफ दिखाई देने वाला है। लाइफ स्टाइल बदलने से पेपर नैपकिन की मांग भी काफी तेजी से बढ़ने वाली है।
चाहे वह हॉस्पिटल, ऑफिस, होटल, रेस्टोरेंट जो भी हो टिश्यू पेपर की आवश्यकता आपको होगी ही अब यह लोगों के निजी जीवन का भी एक हिस्सा बनने वाले हैं। इसी के चलते आज हम आपको बिजनेस का तरीका बताने जा रहे हैं जो आप पेपर नैपकिन से शुरू कर सकते हैं, जिससे आपको सरकार की मदद भी मिलेगी।
Loading...
आपको बता दें कि टिशू पेपर की डिमांड बढ़ने के साथ-साथ इस ग्रुप में भी काफी अच्छा स्कोप नजर आ रहा है। कारोबार में मार्केट में अपनी जगह काफी बड़ा ली है। यदि आप विश करने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप कम लागत में अच्छा मुनाफा कर सकते हैं। इसके साथ-साथ इस बिजनेस को शुरू करने में सरकार से भी मदद प्राप्त होगी।
वहीं यदि इस व्यवसाय में निवेश की बात करें तो इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 3.50 लाख रुपए का शुरुआती निवेश करना होगा। यदि आप 3.50 लाख रुपए का निवेश इस व्यवसाय में कर देती है तो आप इस बिजनेस को बड़ी आसानी से शुरू कर सकते हैं।
इतने पैसे होने पर आप किसी भी बैंक के पास मुद्रा योजना के तहत लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको शर्म लोन के तौर पर तीन लाख दस हजार रुपए का टर्नओवर दिखाकर वर्किंग कैपिटल लोन के रूप में बैंक द्वारा 5.30 लाख रुपए का लोन प्राप्त हो सकता है।
इस व्यवसाय से होने वाली कमाई की बात की जाए तो टिशु पेपर का बिजनेस काफी अच्छा विकल्प है। इस दिन से आप 1 साल में 1.50 लाख किलोग्राम पेपर नैपकिन का ही प्रोडक्शन कर पाएंगे, जिससे ज्यादा करने के लिए आप को मंजूरी लेने के लिए सरकारी दफ्तरों और उत्पादन के बाद इसको बाजार में 65 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा सकता है।
यदि आप 1 साल में 1.50 लाख पेपर नैपकिन का प्रोडक्शन करते हैं और 65 रुपए के हिसाब से इसे बेचते हैं तो साल भर में आप का टर्नओवर 97.50 लाख रुपए हो जाएगा। वहीं यदि इसमें बाकी का खर्च निकाल दिया जाए तो 1 साल में आप लगभग 10 से 12 लाख रुपए की कमाई आराम से कर पाएंगे।
वहीं यदि इस व्यवसाय में खर्चे की बात की जाए तो इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मशीनरी पर लगभग 4.40 लाख रुपए का खर्च करना होगा जो कि सिर्फ एक बार का ही खर्च है, क्योंकि मशीन हर साल नहीं बदली जाती। वहीं रॉ मटेरियल की बात करें तो 7.13 लाख रुपए मटेरियल पर खर्च होगा। बाकी यदि अन्य खर्चो की बात की जाए तो कंजूबल ट्रांसपोर्ट स्टेशनरी टेलिफोन मेंटेनेंस बिजली आदि का मिलाकर खर्चा 11 लाख रुपए तक पहुंचेगा। इसके बावजूद भी आप हर साल लगभग 12 लाख रुपए की कमाई कर पाएंगे।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.