Loading...

अपने वनडे करियर में 20 छक्के भी नहीं लगा सके ये 5 दिग्गज बल्लेबाज, नाम जानकर होगी हैरानी

0 2

टी-20 क्रिकेट की शुरुआत होने के बाद चौके-छक्के लगाने की होड़ मची हुई है. लेकिन कुछ ऐसे भी बल्लेबाज रहे, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में छक्के लगाने के लिए ज्यादा जहमत नहीं उठाई. यहां तक कि उनके वनडे करियर पर यदि गौर किया जाए तो वे 20 से कम छक्के ही लगा पाए. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होने वनडे करियर में 20 से कम छक्के लगाए हैं.

गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने करियर में 147 वनडे मैच खेलेय लेकिन छक्के लगाने के मामले में गंभीर वनडे क्रिकेट में काफी पीछे रहे. उन्होंने वनडे क्रिकेट में केवल 17 छक्के लगाए.

वीवीएस लक्ष्मण

Loading...

भारतीय टेस्ट टीम के सफलतम बल्लेबाजों में से एक वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया की ओर से 86 वनडे भी खेले. वनडे में वे तीन नंबर पर बल्लेबाजी किया करते थे. लेकिन वह अपने पूरे वनड़े करियर के दौरान 4 छक्के ही लगा पाएं.

एलिस्टर कुक

इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक लंबे समय तक इंग्लैंड की वनडे टीम से जुड़े रहे. उन्होंने 92 वनडे मैच खेले. लेकिन वो केवल 10 छक्के लगाने में कामयाब हुए.

मोहम्मद कैफ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने 125 वनडे मैच खेलेय लेकिन अपने वनडे करियर के दौरान मोहम्मद कैफ केवल 9 छक्के लगा पाए.

दिनेश कार्तिक

इस सूची में इतने कार्तिक का नाम जानकर आप काफी हैरान रह गए होंगे. क्योंकि दिनेश कार्तिक आईपीएल में लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए नजर आते हैं. लेकिन अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दिनेश कार्तिक फेल नजर आएय भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने 71 वनडे मैच खेले. लेकिन वो केवल 12 छक्के लगाने में ही कामयाब हुए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.