Loading...

IND vs AUS: भारत के विरुद्ध ये खास जर्सी पहनकर खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, 152 साल पुराना है इतिहास

0 3

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम तीन T-20, तीन वनडे और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेटरों को 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन में रहना होगा. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के निवासियों के योगदान को सम्मान देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में खास तौर पर की डिजाइन की गई देशज जर्सी पहनकर उतरेगी.

बीते बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस डिजाइन का अनावरण किया. बता दें कि इस जर्सी को निर्माता एसिक्स और दो देशज महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हाजेन ने तैयार किया है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा- क्लार्क दिवंगत क्रिकेटर ‘मास्किटो’ कजेंस की वंशज है, जो 1868 में इंग्लैंड का दौरान करने वाली टीम में देशज खिलाड़ी थे. तब वो समुद्री रास्ते से 3 महीने में ऑस्ट्रेलिया से पहुंचे थे और वहां 47 मैच खेले थे. बता दें कि यह डिजाइन शज मूल के पूर्व, वर्तमान और भविष्य के खिलाड़ियों को समर्पित किया गया है.

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में ऐसी ही जर्सी पहनी थी.ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्कने कहा- इस तरह की जर्सी पहनने का मौका मिलने को लेकर काफी रोमांचित हूं. बता दें कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले मैच के साथ शुरू होगा.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.