Loading...

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाया जाए भारत की T20 टीम का कप्तान, इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने उठाई मांग

0 4

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 5वं बार आईपीएल की विजेता बन गई, जिसके बाद से रोहित को भारतीय T-20 टीम का कप्तान बनाने की मांग उठने लगी है. विराट कोहली को भारतीय टीम के कप्तान पद से हटाकर रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपने की बात कई दिग्गज क्रिकेटर कह चुके हैं. बता दें कि इस आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी का नजारा पेश किया. रोहित भारत की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान भी हैं.

भारत के दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा- रोहित शर्मा भारतीय कप्तान नहीं बनते हैं तो ये उनका नुकसान है, रोहित का नहीं. हां, कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं. लेकिन कप्तान को परखने का पैमाना क्या है कि कौन अच्छा है और कौन नहीं. मानक और मापदंड समान होने चाहिए. रोहित की अगुवाई में उनकी टीम ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं.

गौतम गंभीर ने कहा- हम कहते रहते हैं कि धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान है क्यों. क्योंकि उनकी अगुवाई वाली टीम ने दो विश्व कप और तीन आईपीएल खिताब जीते हैं. रोहित ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं, वह टूर्नामेंट इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. भविष्य में अगर उसे भारत की सीमित ओवरों या टी20 टीम की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्मनाक होगा. गंभीर ने आगे कहा- वह इससे अधिक कुछ नहीं कर सकता. वह सिर्फ उन टीमों को जीत दिलाने में मदद कर सकता है जिनकी वह कप्तानी कर रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.