Loading...

घर में जरूर रखें मिट्टी के मटके और खिलौने, फिर देखें कैसे आती खुशहाली

0 19

गर्मियों के दिनों में ज्यादातर लोग मटके के पानी को पीना पसंद करते हैं। क्योंकि मटके का पानी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है और उसकी मिट्टी की भीनी भीनी खुशबू भी हमारे मन को काफी ज्यादा शांत रखती है। आपको बता दें कि वास्तु में भी मटके के पानी पीने के कई सारे लाभ बताए गए हैं। इतना ही नहीं वास्तु के मुताबिक घर में पड़ा मटका आपके भाग्य और दुर्भाग्य का कारण भी बनता है। इसलिए आज हम आपको मटके से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

कई बार अनजाने में हम मटका भरना भूल जाते हैं। मगर ऐसा करने से जीवन में खालीपन उदासीनता आती है। मटकी को रखने के लिए हमेशा उत्तर दिशा का ही चुनाव करें। घर के उत्तर दिशा को पानी की दिशा मानी जाती है इस दिशा में पानी का घड़ा रखने से जीवन में खुशहाली आती है।

घर में छोटी-छोटी सजावट की चीज है। जो मिट्टी से बनी होती है ना घर में रखने से हमेशा खुशियां आती है। खासतौर पर जो गरीब लोग गांव में उन्हें बेचने आते हैं उनमें मिट्टी का मटका या फिर खिलौने जरूर खरीदें। मिट्टी के बरतन घर में रखने से घर में सदैव भीनी भीनी खुशबू रहती है और घर का वातावरण भी काफी अच्छा रहता है।

वास्तु के मुताबिक मिट्टी का मटका आपके लिए गुड लक चलाता है। इससे घर में रखने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। और आपकी मन की हर इच्छा पूरी होती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.